triple talaq triple
News_Special उत्तर प्रदेश

यूपी: थाने में पति ने बोला, ‘तलाक-तलाक-तलाक’, खड़ी देखती रही पुलिस

मथुरा। एक तरफ राज्यसभा में तीन तलाक विधेयक लाकर इसे गैरकानूनी घोषित किया गया, वहीं दूसरी ओर उसी दिन मथुरा के कोसीकलां थाना क्षेत्र की एक कालोनी में रहने वाली महिला को थाने में तीन तलाक दिए जाने का मामला सामने आया है। ससुरालीजनों को दहेज में एक लाख रुपये न देने पर पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया। हैरत की बात यह है कि यह वाक्या महिला थाने में हुआ।

ये भी पढ़ें: अखिलेश के ट्वीट के बाद आजम के समर्थन में जुटने लगे सपाई, रामपुर में धारा 144 लागू

लड़की पक्ष यहां सुलह के लिए आया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। कस्बा कोसीकलां की कृष्णा विहार कालोनी निवासी दो सगी बहनें जुमरत एवं सन्नो की सगाई ढाई वर्ष पूर्व पिनगंवा मेवात में हुई थी। सगाई के बाद जुमरत का निकाह हो गया। वो ससुराल में रहने लगी, लेकिन सन्नो की उम्र कम होने से वो मायके में ही रह रही थी।

समझौते के लिए आई थी पत्नी
उधर, पिछले कुछ समय से जुमरत के ससुरालीजन दहेज में एक लाख रुपये की मांग कर रहे थे। इसी वजह से जुमरत भी कुछ समय से अपने मायके में ही रह रही थी। इसकी शिकायत जुमरत ने मथुरा के महिला थाने में भी की थी। इसी सिलसिले में मंगलवार को दोनों पक्षों को सुलह के लिए महिला थाने बुलाया गया था लेकिन वहां उनमें सुलह नही हो पाई। इसी दौरान उसके पति ने जुमरत को तीन बार तलाक कहा और वहां से चला गया। महिला का मानना है कि इस्लामिक कानून के मुताबिक उसे तलाक दे दिया गया गया है। जो उसे मानना ही पड़ेगा। इस संबंध में कोसी पुलिस का कहना है कि उन्हें मामले की कोई जानकारी नहीं है। महिला थाने की पुलिस जांच कराकर कार्रवाई की बात कह रही है।
रिपोर्ट: एसएस पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *