sdm marriage
INDIA NEWS उत्तर प्रदेश फोटो गैलरी

जब आधी रात SDM को करनी पड़ी शादी, दिनभर चला फिल्मी ड्रामा, पढ़ें क्या है माजरा ?

कुशीनगर। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कुशीनगर (Kushinagar) से अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां देर रात को एसडीएम ने मंदिर में अपनी महिला मित्र से शादी की। इससे पहले शुक्रवार को दिनभर कलेक्ट्रेट में फिल्मी ड्रामा चलता रहा। रात में शादी के बाद ही रजिस्ट्री दफ्तर खोलकर शादी का रजिस्ट्रेशन कराया गया। शनिवार को मामला सुबह से ही चर्चा का विषय बना हुआ है।

जानकारी के अनुसार, खड्डा तहसील में एसडीएम रहे दिनेश कुमार पर उनकी महिला मित्र ने उनपर शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया था। आरोप था कि शादी का झांसा देकर एसडीएम चार साल तक उनके साथ दुष्कर्म करते रहे। गर्भवती होने पर कई बार अबॉर्शन कराया। जब पीड़िता ने शादी के लिए कहा तो एसडीएम ने उसकी बुरी तरह पिटाई की।

मामले में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट के एडीएम ऑफिस में दिनभर हाइवोल्टेज ड्रामा चलता रहा। जब मामले में खुद को घिरा देखा तो एसडीएम ने अपनी महिला मित्र से शादी के लिए हामी भर दी। इस पर देर रात पडरौना नगर के गायत्री मंदिर में हिंदू रीति रिवाज से दोनों ने शादी की। शादी में पडरौना सदर एसडीएम रामकेश यादव और हाटा के एसडीएम प्रमोद तिवारी गवाह बने।

गौरतलब है कि पूर्व में खड्डा तहसील में तैनात रहे एसडीएम दिनेश कुमार पर महिला ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप लगाया था। दिनेश कुमार का करीब महीना भर पहले हापुड़ जिले में स्थानांतरण हो गया है। स्थानांतरण होने के बाद वो हापुड़ चले गए। शुक्रवार को दिनेश कुमार अपना सामान लेने आए, इस पर महिला भी जिला मुख्यालय पहुंच गई और उनपर शादी का दबाव बनाया। इस पर एसडीएम आनाकानी करने लगे। महिला ने इस पर उनकी शिकायत कर दी। इसको लेकर जमकर ड्रामा हुआ।

आपको बता दें कि आजमगढ़ जनपद के ग्राम बुढ़नपुर के रहने वाले दिनेश कुमार की इससे पहले पोस्टिंग कुशीनगर जिले के खड्डा तहसील में उपजिलाधिकारी के पद पर हुई थी। फिलहाल गायत्री मंदिर पडरौना के पुजारी सुरेश मिश्रा ने दोनों की शादी कराई है। शादी कराने वाले पंडित सुरेश मिश्रा ने कहा कि यह खड्डा के एसडीएम थे जिनकी शादी अभी हुई है।

यह भी पढ़ें: सहारनपुर में दिनदहाड़े भाजपा नेता की हत्या, बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली

 

(रिपोर्ट: अमित कुमार)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *