Shivpal Singh Yadav
News_Special उत्तर प्रदेश

आजम खां के खुलकर समर्थन में उतरे शिवपाल, बोले- सपा ने अब तक क्यों नहीं किया आंदोलन ?

मैनपुरी। यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं प्रसपा (प्रगतिशील समाजवादी पार्टी) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) भी समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) के सांसद आजम खां (Azam khan) के समर्थन में उतर आए हैं। समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान पर शिवपाल सिंह यादव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी को आजम के समर्थन में आंदोलन करना चाहिए। आजम खान ने शिक्षा के क्षेत्र में बड़ा काम किया था। सपा के लोगों को उनके समर्थन में आना चाहिए, लेकिन अभी तक नहीं आए।

आजम खान हमारी पार्टी में नहीं है, समाजवादी पार्टी आजम के समर्थन में आंदोलन करें। यूपी में कानून व्यवस्था ध्वस्त है बिजली के दाम बढ़े हुए हैं चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है। 18 सितंबर को पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था और कानून व्यवस्था पर हल्ला बोल आंदोलन होगा। प्रसपा आंदोलन करेगी। पूरे देश में व्यापार बंद हो गया है, उद्योग धंधे बंद हो गए हैं। मंदी की मार है। उप विधानसभा चुनाव में पार्टी चुनाव लड़ने का विचार करेगी।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की रैली में ड्यूटी पर रोहतक आए कांस्टेबल की ईंट और शीशी घोंपकर हत्या

आपको बता दें कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश के करीबी माने जाने वाले आजम खां पर रामपुर में 80 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। आजम के कई करीबियों पर भी पुलिस ने केस दर्ज किए हैं। पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए कई सपा कार्यकर्ताओं ने रामपुर छोड़ दिया है।  आजम खां भी इस लड़ाई में अकेले पड़ गए हैं। उनकी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर कार्यकर्ताओं से आजम के समर्थन में सड़क पर उतरने का आह्वान किया था। सोमवार को अखिलेश यादव को दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत रामपुर आना था। लेकिन प्रशासन उनके दौरे की व्यवस्था नहीं कर पाया। ऐसे में उनका दौरा रद्द हो गया। अब वो 13 और 14 सितंबर को रामपुर आएंगे। यह जानकारी अखिलेश यादव ने खुद प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी। इस दौरान अखिलेश यादव ने वहां के डीएम पर भी गंभीर आरोप लगाए।

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *