Bhupesh Baghel
उत्तराखंड स्पेशल न्यूज़

कांग्रेस का बड़ा एलान: उत्तराखंड में सरकार आई तो 500 रुपये में मिलेगा एलपीजी सिलिंडर

देहरादून। उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Election 2022) की तैयारियों में सभी पार्टियां जोर-शोर से जुटी हैं। राजधानी देहरादून में सोमवार को कांग्रेस कमेटी की कैंपेन थीम, कैंपेन सॉन्ग और उत्तराखंड स्वाभिमान, चारधाम, चार काम का विमोचन किया। इस दौरान कैंपेन वाहनों को झंडी भी दिखाई और उन्हें रवाना किया।

सोमवार को कार्यक्रम में देहरादून पहुंचे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर करारा प्रहार किया। साथ ही बघेल ने बड़ा एलान किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनने पर एलपीजी सिलिंडर (LPG cylinder) की कीमत 500 रुपये के पार नहीं जाएगी।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हम अपने घोषणा पत्र में वादा कर रहे हैं कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर एलपीजी सिलिंडर की कीमत 500 रुपये के पार नहीं जाएगी। महंगाई, बेरोजगारी पर मोदी सरकार खामोश है। उत्तराखंड में बेरोजगारी का इंडेक्स राष्ट्रीय बेरोजगारी से ज्यादा हो गया है।

पिछले चुनाव में जनता ने यहां भाजपा को प्रचंड बहुमत दिया था लेकिन भाजपा ने बदले में तीन मुख्यमंत्री, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और मंहगाई दी। अब उत्तराखंड की जनता भाजपा का असली चेहरा पहचान गई है।

देहरादून में हरीश रावत (Harish Rawat) ने कहा कि पार्टी का रिसोर्स जेनरेशन पर फोकस रहेगा, हम कैसे अपने संसाधन बढ़ाएंगे इस पर हम अपने घोषणापत्र में एक अध्याय दे रहे हैं। ये संभव है, हमने पूरा गणित लगाकर ये वादा किया है।

वहीं, हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) ने कहा कि उत्तराखंड में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। कांग्रेस ने जिन 53 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है उनमें से 35 से ज़्यादा सीटों पर कांग्रेस जीत रही है और बाकी की 17 सीटों पर अगर हम 8 या 9 सीटें और जीत जाते हैं तो आंकड़ा 40-45 बैठेगा।

यह भी पढ़ें: UP Election 2022: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, पूर्व पीएम समेत इन बड़े नेताओं के नाम शामिल

कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, डा. हरक सिंह रावत समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता मौजूद रहे।

रिपोर्ट: अमित सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.